दोस्तो आज हम बात करेंगे टेसला फोन (Tesla smartphone) के बारें में। वैसे तो आपने देखा होगा की बाज़ार में रोज नई –नई कंपनीयां अपना मोबाइल फोन लॉंच कर रही है जिन मोबाइल फोन का हमने आज तक नाम भी नही सुना एसी कंपनीयां अपना मोबाइल फोन बज़ार में लॉंच कर रही है। तो इतनी बड़ी कंपनी जो रॉकेट बनाती है और ऑटोमैटिक चलने वाली टेसला जैसी कारें बनती है वो अपना मोबाइल फोन क्यों नही लॉंच करती है।

तो आज से आपका इंतजार खत्म हुआ अब टेसला कंपनी भी अपना फोन जल्द ही मार्केट में लॉंच करेगी। आप इस बात से अंदाजा लगा सकते है की जिस कंपनी ने आज तक रॉकेट और कारें बनाई है उस कंपनी का फोन कैसा होगा। फोन काफी बेहतर और शानदार होने वाला है और Tesla का ये फोन शायद Iphone को भी पीछे छोड़ दें। क्योंकि को जो कंपनी रॉकेट और कारें बनती है उस कंपनी के लिए टेसला का मोबाइल फोन (Tesla smartphone) बनाना कोई ज्यादा बड़ी बात नही है।

जरूर पढ़ें:- Create Your First Youtube Video- 5 टिप्स। हिन्दी में जाने।

Tesla की स्थापना कब और कैसे हुई?

एलेक्ट्रोनिक कार मेनुफ़ेक्चर टेसला मोटेर्स आटोमोबाइल इंडस्ट्री का एक बहुत ही जाना माना नाम है। मार्टिन एबरहैड और मार्क टार्पेनिक द्वारा 2003 में इस कंपनी की स्थापना की गयी थी। और इस कंपनी का नाम भी निकोलस टेसला पर रखा गया था, जो की एक एलेक्ट्रोनिक इंजीनियर थे। टेसला कार की एक खास बात है की ये कार ऑटोमैटिक है जिस भी जगह की आपको जाना है उस जगह की लोकेशन भरकर छोड़ दो तो यह आपको सेफली पहुंचा देगी।

Tesla phone Features.

Tesla के इस फोन एक सबसे अच्छी और खास बात है वो ये है की इस फोन स्टार लिंक का प्रयोग किया ज्ञ है जिसके कारण आप कही भी हो रेगिस्तान, घने जंगल में किसी भी जगह हो स्टार लिंक के कारण आपके देने वाली है हाइ कोनेक्टिविटी दुनिया के हर एक कोने में, आपको कभी भी कोनेक्टिविटी की प्रोबलेम नही देखने को मिलेगी।

बाकी सब कुछ और फोन की तरह ही होगा लेकिन इसमें आपको बाकी सभी फोन से इस फोन में कुछ अलग ही होने वाला है। बाकी हो सकता है की टेसला एक ऐसा फोन लॉंच करे जो हमारे दिमाक की एक्टिविटी के हिसाब से चले जो हम दिमाक में की हा मुजे यूट्यूब, फेस्बूक, गूगल, ये चलना है तो आपके सोचने मात्र से ही वो चले। ये एक बहुत ही अच्छा फोन साबित हो सकता है क्योंकि ये हाइ कोनेक्टिविटी के साथ आने वाला है। बहुत से लोग ऐसे है जिनके गाँव, घर, या कही भी जाते है तो नेटवर्क की प्रोबलेम रहती है टेसला के इस smartphone में ऐसा कुछ नही होगा। ये बहुत ही हाइ कोनेक्टिविटी वाला फोन है।

दुनिया की सबसे आटोमोबाइल वाली कंपनी भी टेसला मोटेर्स को माना जाता है।

जरूर पढ़ें:- paise kamane wala app no investment हिन्दी में जाने।

Tesla कार की कीमत।

टेसला कार जल्द ही भारत में आने वाली है। टेसला ब्रांड की पहली कार मॉडल 3 भारत में जल्दी ही लॉंच होने वाली है, टेसला कार मॉडल 3 भारत में 70.00 लाख की अनुमानित कीमत पर जल्द ही लॉंच होने की उम्मीद है।

Tesla car की खासियत।

टेसला की कारों में यह सालों से फीचर ऑफर किया जा रहा है की आप चाहे हो कंपनी के मोबाइल एप्प से या अपने मोबाइल फोन से भी टेसला की कार को एक्सेस कर सकते है।

टेसला कंपनी के मालिक कोन है।

टेसला कंपनी एक बहुत बड़ी कंपनी है इस कंपनी की कारें भी बहुत महंगी और comfertable होती है।

ईलॉन मस्क।        

मार्टिन एबरहार्ड।

जे. बी. स्ट्रोबेल।

मार्क तारपेनीक।

इयान राइट।

ये सभी टेसला मोटेर्स कंपनी के मालिक है।

टेसला कंपनी की स्थापना कब हुई?

टेसला कंपनी की स्थापना 1 जुलाई 2003 में सयुंक्त राज्य अमेरिका में हुई थी।

ईलॉन मस्क की उम्र कितनी है?

50 वर्ष (28 जून 1971)।

जरूर पढ़ें:-GST क्या है? यह कितने प्रकार की होती है, पूरी जानकारी हिन्दी में जाने।

निष्कर्ष:-

आपने टेसला कारों का भूत जिक्र सुना होगा और आपने कभी pubg गेम खेला है तो उसमें आपने देखा होगा। अब Tesla अपना Smartphone लॉंच करने वाला है। आप आर्टिकल को पूरा पढ़ें आपको टेसला smartphone के बारें में सारी जानकारी मिल जाएगी। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो आप अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपको Tesla smartphone के बारे में और भी जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते है।


Prem Singh

नमस्कार दोस्तो, मेरा नाम प्रेम सिंह है। मैं एक हिन्दी ब्लॉगर हूँ और मुझे इंटरनेट पर नयी नयी जानकारी शेयर करना काफी पसंद है। इसलिए मैं आपके साथ इस ब्लॉग पर इंटरनेट, कंप्यूटर, मोबाइल टिप्स ट्रिक्स और ऑनलाइन पैसे कमाने से जुड़ी जानकारी शेयर करता हूँ। अगर आपको मेरी बताई गयी जानकारी पसंद आती है तो आप मुझे मेरे Social Media Account पर भी मुझे Follow कर सकते है।

0 Comments

Leave a Reply

Avatar placeholder

Your email address will not be published. Required fields are marked *